बिटकॉइन के कथित निर्माता ने अपनी फॉर्च्यून मई शेष को बंद कर दिया

Bitcoin's Purported Creator Says His Fortune May Remain Locked
जो व्यक्ति दावा करता है कि उसने दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी का आविष्कार किया था और उसके बिटकॉइन होल्डिंग्स के एक न्यायाधीश ने लगभग 3 बिलियन डॉलर (लगभग 21,428 करोड़ रुपये) आत्मसमर्पण करने का आदेश दिया था, उन्होंने कहा कि वह जल्द ही ऐसा करने में सक्षम नहीं हो सकता है। ब्लूमबर्ग न्यूज को दिए एक बयान में, क्रेग राइट ने कहा कि वह "निश्चित नहीं हो सकता है कि जानकारी वास्तव में आएगी" उन सिक्कों की पहचान करने में मदद करने के लिए जिन्हें उन्हें कानूनी विवाद में विभाजित करना है। ऑस्ट्रेलियाई वैज्ञानिक ने कहा कि उन्होंने यह नहीं कहा है कि उन सिक्कों के लिए "निजी कुंजी" उपलब्ध होगी या वास्तव में अगले महीने उपयोग की जाएगी।


इस साल की शुरुआत में, फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में यूएस मजिस्ट्रेट जज ब्रूस रेनहार्ट ने कहा, राइट ने झूठे दस्तावेज जमा किए और कानूनी विवाद में झूठ बोला। उन्होंने कहा कि दिवंगत क्लेमन के पास सभी बिटकॉइन का आधा हिस्सा है जो राइट ने 2013 के माध्यम से खनन किया था, और उनके द्वारा बनाई गई सभी बौद्धिक संपदा का आधा हिस्सा। उस समय बिटकॉइन का आधा मूल्य लगभग 4 बिलियन डॉलर था, लेकिन तब से डिजिटल टोकन की कीमत में गिरावट आई है। अंतिम परीक्षण यह हो सकता है कि राइट वास्तव में अपने पूर्व साथी की संपत्ति के लिए बिटकॉइन देने में सक्षम है या नहीं।


राइट एक विवादास्पद आंकड़ा है, क्रिप्टोक्यूरेंसी समुदाय में कई लोगों का मानना ​​है कि उन्होंने बिटकॉइन का आविष्कार नहीं किया था और उनकी कोई व्यापक पकड़ नहीं है। फिर भी, कुछ निवेशकों का मानना ​​है कि लगभग 6 बिलियन डॉलर के कॉम्प्लेक्स ट्रस्ट में बंद सिक्कों का एक डंप, बाजार को प्रभावित कर सकता है।

"मैं अपने परिवार के बीटीसी को डंप करने का इरादा नहीं करता हूं क्योंकि कुछ लोग संदेह करते हैं या चाहते हैं, क्योंकि यह उद्योग में कई लोगों को चोट पहुंचाएगा," राइट ने अपने बिटकॉइन भाग्य का उल्लेख करते हुए बयान में कहा।


रेनहार्ट ने "स्पष्ट और आश्वस्त साक्ष्य" पाया जो एन्क्रिप्टेड ट्रस्ट फ़ाइल को प्रदर्शित करता है, मौजूद नहीं है और इसके बारे में राइट की गवाही "जानबूझकर गलत थी," रोश फ्रीडमैन एलएलपी के वेल फ्रीडमैन, क्लेमन एस्टेट का प्रतिनिधित्व करते हुए, एक ईमेल में कहा। उन्होंने कहा कि वादी की स्थिति हमेशा से यह रही है कि राइट के पास अब बिटकॉइन की पहुंच है और "नो बॉन्ड कूरियर" को उसे एक्सेस करने के लिए आने की जरूरत है।

djonlinetach

online newspaper publishers

Post a Comment

Welcome To My Blog.

Previous Post Next Post