Happy Friendship Day 2019: Images, Cards, Quotes, Wishes, Messages, Greetings, Pictures, GIFs and Wallpapers

हर साल अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। इस दिवस को मनाने का विचार वर्ष 1935 में अमेरिका से शुरू हुआ था, लेकिन यह जल्द ही पूरी दुनिया में लोकप्रिय हो गया।
कपड़ों को साझा करने से लेकर अपने जीवन के सबसे बड़े रहस्यों को साझा करने तक, दोस्तों के बीच बंधन जैसा कोई बंधन नहीं है।


Friendship Day Images (16)


हर साल अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। इस दिवस को मनाने का विचार वर्ष 1935 में अमेरिका से शुरू हुआ था, लेकिन यह जल्द ही पूरी दुनिया में लोकप्रिय हो गया।
कपड़ों को साझा करने से लेकर अपने जीवन के सबसे बड़े रहस्यों को साझा करने तक, दोस्तों के बीच बंधन जैसा कोई बंधन नहीं है।

Happy Friendship Day 2019 Wishes, Messages, Status

दिन अद्भुत बंधन और दोस्तों के बीच संबंध का उत्सव है। और अगर आप अभी भी इस बात से रूबरू हैं कि अपने 
दोस्त को इस दोस्ती के दिन क्या गिफ्ट करें, तो यहां कुछ आसान DIY ग्रीटिंग कार्ड आइडिया हैं, जिन्हें आप घर पर बना सकते हैं और अपने दोस्तों को उन्हें स्पेशल महसूस करवा सकते हैं।
आपको आवश्यकता होगी: विभिन्न रंगों के बटन, गोंद, कैंची, स्केच पेन और रंगीन ए 4 आकार की चादरें।
कैसे बनाएं: ए 4 आकार की शीट लें और इसे केंद्र से मोड़ें। अब रंगीन बटन को एक सर्कल आकार में जोड़कर एक फूल बनाएं। हरे रंग की स्केच पेन की मदद से पत्तियां और तना बनाएं। एक सुंदर दोस्ती दिवस संदेश लिखें और आपका कार्ड तैयार है।
दोस्तों हमेशा के लिए कार्ड

आपको आवश्यकता होगी: रंगीन ए 4 आकार कीFriendship Day Images (1)PARIOSH 
चादरें, स्केच पेन, गोंद और शुरू
कैसे बनाएं: अपने पसंदीदा रंग की एक ए 4 आकार की शीट लें और इसे केंद्र से मोड़ें। अब कार्ड के मोर्चे पर पेंसिल की मदद से एक बड़ा अनन्तता चिह्न बनाएं और उस पर गोंद लगाएं। अब स्टिक इस अनन्तता संकेत पर शुरू होता है और इसे सूखने के लिए रख देता है। एक हार्दिक संदेश लिखें और आपका कार्ड तैयार है।
दोस्ती दिन के उद्धरण:
"मैं अपने दुश्मन को तबाह करता हूँ जब मैं उसे अपना दोस्त बनाता हूँ।"
अब्राहम लिंकन
"एक वास्तविक दोस्त वह है जो दुनिया के बाकी हिस्सों में चलता है।"
वाल्टर विंचल

Friendship Day Images (5)

"आपका मित्र वह व्यक्ति है जो आपके बारे में सब जानता है, और फिर भी आपको पसंद करता है।"
जब आप किसी खुरदरे दिन में हों, तो दोस्त सबसे अच्छे होते हैं। "
जस्टिन बीबर - गायक
"पुराने दोस्तों के लिए अभी तक एक शब्द नहीं है, जो अभी मिले हैं।"
जिम हेंसन
"कुछ लोग पुजारियों के पास जाते हैं, दूसरे लोग कविता के लिए; मैं अपने दोस्तों के लिए।"
वर्जीनिया वूल्फ
"दोस्ती उस पल में पैदा होती है जब एक व्यक्ति दूसरे से कहता है: You क्या! तुम भी! मैंने सोचा कि मैं केवल एक ही था।"
सी.एस. लुईस
"आपका मित्र वह व्यक्ति है जो आपके बारे में सब जानता है, और फिर भी आपको पसंद करता है।"
एलबर्ट हबर्ड
"सच्ची मित्रता ध्वनि स्वास्थ्य की तरह है; इसका मूल्य कम 

Friendship Day Images (6)ही जाना जाता है जब तक कि यह खो न जाए।"
चार्ल्स कालेब कोल्टन

"प्रत्येक दोस्त हमारे लिए एक दुनिया का प्रतिनिधित्व करता है, एक ऐसी दुनिया जो संभवतः तब तक पैदा नहीं होती जब तक वे नहीं आते हैं, और यह केवल इस बैठक से है कि एक नई दुनिया का जन्म हुआ है।"
अनाइस निन
"मेरे दोस्त मेरी संपत्ति हैं।"

एमिली डिकिंस
Friendship Day Images (13)
"एक वास्तविक दोस्त वह है जो दुनिया के बाकी हिस्सों में चलता है।"
वाल्टर विंचल

"एक दोस्त वह है जो आपके लिए तब है जब वह कहीं और होगा।"
लेन वेन
"एक दोस्त वह है जो आपके दिल में गाने को जानता है, और जब आप शब्दों को भूल गए हैं, तो इसे वापस गा सकते हैं।"
अनजान
Happy Friendship Day 2019 Messages, Status, Images, Cards
मित्रता दिवस की शुभकामनाएं और संदेश:
सच्ची दोस्ती नहीं मिल सकती, इसे अर्जित करना होगा। आपकी दोस्ती मेरे लिए सबसे मूल्यवान चीज है क्योंकि मैंने इसे कमाया है। आपके लिए मित्रता दिवस मंगलमय हो!
आपके जीवन में जितने अधिक दोस्त होंगे, आपका जीवन उतना ही सुखद होगा। इसलिए, अधिक दोस्त बनाएं, उनकी देखभाल करें और एक खुशहाल जीवन जीएं। आपको हैप्पी फ्रेंडशिप डे की शुभकामनाएं!
कभी-कभी मैं हाय कहना भूल सकता हूँ,
कभी-कभी मुझे उत्तर देने में भी चूक हो सकती है,
कभी-कभी मेरे संदेश आप तक नहीं पहुंच सकते,

लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं तुम्हें भूल गया हूं,
मैं आपको सिर्फ मुझे याद करने का समय दे रहा हूं!
चाहे धूप हो या बारिश, आप हमेशा मेरे लिए रहे हैं। आपके लिए मित्रता दिवस मंगलमय हो!
मैंने अपने पिछले जीवन में कुछ अद्भुत किया होगा, वह है
मुझे तुम्हारे जैसा शानदार दोस्त क्यों मिला। आपके लिए मित्रता दिवस मंगलमय हो!
मैं कभी अकेला नहीं रहूंगा, क्योंकि मेरे पास आपके जैसे एक अद्भुत दोस्त हैं। आपके लिए मित्रता दिवस मंगलमय हो!
मुझे गर्व महसूस होता है, मैं आपका दोस्त हूं। जो लोग आपका मजाक उड़ाते हैं, वे जानते हैं कि आप एक संपत्ति हैं।
दोस्ती एक अनमोल तोहफा है,
जिसे खरीदा या बेचा नहीं जा सकता।
लेकिन इसका मूल्य कहीं अधिक है,
सोने का पHappy Friendship Day 2019 Quotes, Pictures, GIFs, Wallpapersहाड़।

मित्रता नहीं लिखी है
चाक द्वारा 2 मिटाएं या फिर से लिखें।
यह प्यार की स्याही से लिखा गया है
दिल की दीवार पर। एक बार लिख दिया
बदल नहीं सकता। डाट की छूट
आपके लिए मित्रता दिवस मंगलमय हो
दूरी कभी भी किसी रिश्ते को अलग नहीं करती है
समय कभी भी कोई संबंध नहीं बनाता है।
अगर भावनाएँ दिल से सच हैं,
फिर फ्रेंड्स हमेशा के लिए ‘फ्रेंड्स’ हो जाते हैं।
मित्र का अर्थ है:
एफ: सभी औपचारिकताओं से मुक्त
R: कुछ भी कहने का अधिकार
मैं: आदर्श साथी
E: या तो अच्छा या बुरा
N: नो सॉरी नो थैंक्स

D: प्रिय से प्रियतम
आप सबसे प्यारे दोस्त हैं जो किसी के पास भी हो सकते हैं।
मेरी ज़िंदगी में आने के लिए धन्यवाद
और इसे अपनी दोस्ती के साथ उज्जवल बना रहा है।
आशा है कि हम हमेशा साथ रहेंगे।
हैप्पी यू फ्रेंडशिप डे!

आपके लिए मित्रता दिवस मंगलमय हो! एक दैनिक विचार, एक मौन आंसू, एक निरंतर इच्छा जो आप के पास है ... शब्द कम हैं लेकिन विचार गहरे हैं ... यादें हमारी ...
एक दोस्त के रूप में आप एक गर्म चमक के साथ मेरे दिल को भरने! खुश
सितारों के 5 छोर हैं
स्क्वायर के 4 छोर हैं
त्रिनगले के 3 छोर हैं
लाइन के 2 छोर हैं
लेकिन हमारी दोस्ती का कोई अंत नहीं है ...
आपके लिए मित्रता दिवस मंगलमय हो!

djonlinetach

online newspaper publishers

Post a Comment

Welcome To My Blog.

Previous Post Next Post